कृषि में प्रयोग की जाने वाली रसायन शास्त्र क्या है ? ...

Likes  0  Dislikes

2 Answers


कानून में "प्राकृतिक दुश्मन" और "सूक्ष्मजीव" भी शामिल हैं जिनका उपयोग कृषि रसायनों के रूप में कृषि और अन्य उत्पादों की बीमारियों और कीटों को नियंत्रित करने के लिए किया जाता है। क्षेत्र फसलों को नुकसान पहुंचाने वाले हानिकारक कीट कीटों को नियंत्रित करने के लिए एजेंट। बी फंगसाइडिस। क्षेत्र फसलों को नुकसान पहुंचाने वाली बीमारियों को नियंत्रित करने के लिए एजेंट।

चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

Romanized Version

कानून में "प्राकृतिक दुश्मन" और "सूक्ष्मजीव" भी शामिल हैं जिनका उपयोग कृषि रसायनों के रूप में कृषि और अन्य उत्पादों की बीमारियों और कीटों को नियंत्रित करने के लिए किया जाता है। क्षेत्र फसलों को नुकसान पहुंचाने वाले हानिकारक कीट कीटों को नियंत्रित करने के लिए एजेंट। बी फंगसाइडिस। क्षेत्र फसलों को नुकसान पहुंचाने वाली बीमारियों को नियंत्रित करने के लिए एजेंट।Kanoon Mein Prakritik Dushman Aur Suksmajiva Bhi Shamil Hain Jinka Upyog Krishi Rashayano Ke Roop Mein Krishi Aur Anya Utpadon Ki Bimariyon Aur Keeton Ko Niyantrit Karne Ke Liye Kiya Jata Hai Kshetra Fasalon Ko Nuksan Pahunchane Wale Haanikarak Keet Keeton Ko Niyantrit Karne Ke Liye Agent Be Fangasaidis Kshetra Fasalon Ko Nuksan Pahunchane Wali Bimariyon Ko Niyantrit Karne Ke Liye Agent
Likes  0  Dislikes
Share this answer
WhatsApp_icon
share_icon

अपना सवाल पूछिए

0/180
mic

अपना सवाल बोलकर पूछें


कानून में "प्राकृतिक दुश्मन" और "सूक्ष्मजीव" भी शामिल हैं जिनका उपयोग कृषि रसायनों के रूप में कृषि और अन्य उत्पादों की बीमारियों और कीटों को नियंत्रित करने के लिए किया जाता है। ... क्षेत्र फसलों को नुकसान पहुंचाने वाले हानिकारक कीट कीटों को नियंत्रित करने के लिए एजेंट। बी फंगसाइडिस। क्षेत्र फसलों को नुकसान पहुंचाने वाली बीमारियों को नियंत्रित करने के लिए एजेंट।

चेतावनी: इस टेक्स्ट में गलतियाँ हो सकती हैं। सॉफ्टवेर के द्वारा ऑडियो को टेक्स्ट में बदला गया है। ऑडियो सुन्ना चाहिये।

Romanized Version

कानून में "प्राकृतिक दुश्मन" और "सूक्ष्मजीव" भी शामिल हैं जिनका उपयोग कृषि रसायनों के रूप में कृषि और अन्य उत्पादों की बीमारियों और कीटों को नियंत्रित करने के लिए किया जाता है। ... क्षेत्र फसलों को नुकसान पहुंचाने वाले हानिकारक कीट कीटों को नियंत्रित करने के लिए एजेंट। बी फंगसाइडिस। क्षेत्र फसलों को नुकसान पहुंचाने वाली बीमारियों को नियंत्रित करने के लिए एजेंट।Kanoon Mein Prakritik Dushman Aur Suksmajiva Bhi Shamil Hain Jinka Upyog Krishi Rashayano Ke Roop Mein Krishi Aur Anya Utpadon Ki Bimariyon Aur Keeton Ko Niyantrit Karne Ke Liye Kiya Jata Hai ... Kshetra Fasalon Ko Nuksan Pahunchane Wale Haanikarak Keet Keeton Ko Niyantrit Karne Ke Liye Agent Be Fangasaidis Kshetra Fasalon Ko Nuksan Pahunchane Wali Bimariyon Ko Niyantrit Karne Ke Liye Agent
Likes  0  Dislikes
Share this answer
WhatsApp_icon
share_icon

Similar Questions

Vokal is India's Largest Knowledge Sharing Platform. Send Your Questions to Experts.

Related Searches: Krishi Mein Prayog Ki Jaane Wali Rasayan Shastra Kya Hai ?, What Is The Chemistry Used In Agriculture?





मन में है सवाल?