follow
Pooja Patil 

Pooja Patil

Bscit graduate

I cannot teach anybody anything. I can only make them think

25

Followers

6

Followings

5

Upvotes

IGBC फुल फॉर्म इंडियन ग्रीन बिल्डिंग काउंसिल होता है | इंडियन ग्रीन बिल्डिंग काउंसिल (IGBC), भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) का हिस्सा वर्ष 2001 में गठित किया गया था। परिषद का दृष्टिकोण है सभी के लिए एक स्थायी निर्मित वातावरण को सक्षम करना और भारत को एक बनाने के लिए सुविधा प्रदान करना। इंडियन ग्रीन बिल्डिंग काउंसिल (IGBC) कई तरह की सेवाएं प्रदान करता है, जिसमें नए ग्रीन बिल्डिंग रेटिंग प्रोग्राम, सर्टिफिकेशन सर्विसेज और ग्रीन टेक्नोलॉजी ट्रेनिंग प्रोग्राम विकसित करना शामिल है। काउंसिल ग्रीन बिल्डिंग कांग्रेस का आयोजन भी करती है, जो हरे रंग की इमारतों पर अपना वार्षिक प्रमुख कार्यक्रम है।
Romanized Version
Likes  0  Dislikes
WhatsApp_icon
आईपीएम आईआईएम इंदौर पाठ्यक्रम में दो विषय हैं | 1. आईपीएम मात्रात्मक योग्यता 2. आईपीएम वर्बल एबिलिटी आईपीएम आईआईएम इंदौर पाठ्यक्रम में 2 घंटे के ऑनलाइन एप्टीट्यूड टेस्ट में प्रत्येक प्रश्न के 4 विकल्पों के साथ 100 प्रश्न होते हैं। परीक्षा में 2 खंडों के प्रश्न होते हैं: मात्रात्मक योग्यता (60) और मौखिक योग्यता (40)। हर सही उत्तर को 4 अंक और -1 को हर गलत उत्तर के लिए सम्मानित किया जाता है। जैसा कि आईपीएम एप्टीट्यूड टेस्ट परीक्षकों ने आधिकारिक आईपीएम पाठ्यक्रम जारी नहीं किया था, पिछले वर्ष के प्रश्नपत्रों के आधार पर महत्वपूर्ण विषयों की पहचान की है।
Romanized Version
Likes  0  Dislikes
WhatsApp_icon
कानपुर और मिर्जापुर रेलवे स्टेशन के बीच कुल 18 ट्रेनें चल रही हैं। कानपुर से मिर्जापुर के लिए चलने वाली कुछ प्रमुख ट्रेनें हैं- यू ए टोफान एक्सप्रेस, सीमांचल एक्सप्रेस, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, जेपी एचडब्ल्यूएच स्पेशल, एलएएल किला एक्सप्रेस। कानपुर और मिर्जापुर दोनों शहर 284kms की दूरी पर स्थित हैं। अनुकूल रेल संपर्क के कारण एक स्थान से दूसरे स्थान तक यात्रा करना आसान है। कई ट्रेनें हैं कानपुर और मिर्जापुर दोनों शहरों के बीच चलती हैं। दैनिक आधार पर, कानपुर और मिर्जापुर के बीच 13 ट्रेनें चलती हैं। साप्ताहिक आधार पर, गिनती 4 तक होती है। पहली ट्रेन जो कानपुर को छोड़ती है और आपको मिर्जापुर ले जाती है, 12402 मगध एक्सप्रेस है। यह कानपुर से सुबह 02:35 बजे प्रस्थान करती है और 06:23 बजे मिर्जापुर पहुंचती है। कानपुर से मिर्जापुर के लिए रवाना होने वाली अंतिम ट्रेन 13008 यू ए टोफान एक्सप्रेस है। यह 17:42 बजे प्रस्थान करती है और 23:33 बजे गंतव्य तक पहुंचती है।
Romanized Version
Likes  0  Dislikes
WhatsApp_icon
जूता का अंग्रेजी अर्थ हैं, फुटवियर, शू, शूज, बूट, ब्रॉगे | जूते आपके पैरों में पहने जाने वाले चीजे हैं। जूते आपके पैर को नहीं बल्कि आपके पैर को कवर करते हैं। जूते का उपयोग सजावट और फैशन की वस्तु के रूप में भी किया जाता है। जूते का डिज़ाइन समय के माध्यम से और संस्कृति से संस्कृति तक बहुत भिन्नता है, उपस्थिति के साथ मूल रूप से कार्य करने के लिए बंधा हुआ है। उदाहरण : सबसे अच्छे दामों पर पुरुषों के लिए जूते खरीदें।( Buy shoes for men online at best prices .)
Romanized Version
Likes  0  Dislikes
WhatsApp_icon
बापू को पत्र निम्नलिखित हैं | प्रिय गांधी जी, आपने 62 साल पहले हमें छोड़ दिया यदि आप अभी भी आस-पास थे, तो आप 140 साल के होते। हालांकि, हम आपको नहीं भूल गए हैं आप प्रत्येक नोट और सबसे डाक टिकटों पर हैं आपकी कई प्रतिमाएं हैं लगभग हर शहर में प्रतिष्ठित सड़कों का नाम आपके नाम पर है। हमारे राजनेताओं ने आप पर खुद को मॉडल बनाने की कोशिश की वे आपके द्वारा प्रचारित कपड़े पहनते हैं, उन्होंने हर उदाहरण में आपको उद्धृत किया है, उनके पास अपने कार्यालय में एक तस्वीर है और कुछ भी खाने और आपके जैसे रहते हैं। आपके बारे में किताबें, टीवी कार्यक्रम और फिल्में हैं गंभीरता से, आप इस बात पर प्रभावित होंगे कि हम अभी भी आपकी कितनी पसंद करते हैं |
Romanized Version
Likes  0  Dislikes
WhatsApp_icon
दादा / दादी माँ की मृत्यु के लिए नमूना अवकाश आवेदन मृत्यु मानव जाति के इतिहास का हिस्सा है और पहले और बाद की स्थिति को संभालने के लिए बहुत दुखद है लेकिन जीवन को अपने सभी अन्य कर्तव्यों और बंधनों के साथ आगे बढ़ना है। सभी छात्र, शिक्षक इस प्रारूप का उपयोग कर सकते हैं। दिनांक: सेवा मेरे प्रधानाचार्य एबीसी स्कूल आदरणीय महोदय, उप: 5 दिनों की छुट्टी के लिए आवेदन। उचित सम्मान के साथ मैं कक्षा का छात्र ** से कहता हूं कि मैं अपने दादा की मृत्यु के कारण **** से **** तक अपनी कक्षाओं में भाग लेने में असमर्थ रहूंगा। इसलिए मैं अपनी कक्षाओं में शामिल नहीं हो पाऊंगा । इसलिए मैं आपसे 5 दिनों के लिए अपना अवकाश आवेदन देने का अनुरोध करता हूं जिसके लिए मैं आपका आभारी रहूंगा। सादर, एबीसी
Romanized Version
Likes  0  Dislikes
WhatsApp_icon
द ग्रेट बैरियर रीफ दुनिया की सबसे बड़ी प्रवाल भित्ति प्रणाली है, जो लगभग 344,400 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र में 2,300 किलोमीटर से अधिक के लिए 2,900 से अधिक व्यक्तिगत भित्तियों और 900 द्वीपों से बना है। द ग्रेट बैरियर रीफ लंबाई और क्षेत्रफल की दृष्टि से सबसे बड़ी चट्टान है। चट्टान की लंबाई 1,553 मील और क्षेत्रफल 134,363 वर्ग मील है। टूर ऑपरेटरों के पास रीफ पर घूमने के लिए सीमित क्षेत्र होते हैं, जो इसे शानदार बनाता है लेकिन कभी-कभी इतना रंगीन नहीं होता है कि मनुष्य रीफ को छूता या लात मारता है, जो प्रवाल को मारता है। महाद्वीपीय तट तथा अवशेषी शैल भित्ति (barrier reef) के बीच का क्षेत्र पर्यटकों के लिये अत्यंत आकर्षक स्थल है। जलवायु परिवर्तन के बुरे असर से ग्रेट बैरियर रीफ के बचने की संभावना बहुत कम है और ऐसी आशंका है कि 2050 तक रीफ पूरी तरह नष्ट हो जएगी।
Romanized Version
Likes  0  Dislikes
WhatsApp_icon
सुंडा गर्त किस हिन्द महासागर में स्थित है | सुंडा गर्त को जावा ट्रेंच भी कहा जाता है, यह इंडोनेशिया के सुमात्रा के निकट हिन्द महासगर में स्थित है। सुंडा गर्त, जो पहले जावा गर्त कहलाता था, पूर्वोत्तरी हिन्द महासागर में स्थित एक ३,२०० किमी तक चलने वाला एक महासागरीय गर्त है। सुंडा गर्त की सर्वाधिक गहराई ७,७२५ मीटर (२५,३४४ फ़ुट) है जो 10°19' दक्षिण, 109°58' पूर्व के निर्देशांक पर इण्डोनेशिया के योग्यकार्ता क्षेत्र से लगभग ३२० किमी दक्षिण में स्थित है और हिन्द महासागर का सबसे गहरा स्थान है। यह गर्त जावा से आगे लघुतर सुंडा द्वीपसमूह से शुरु होकर सुमात्रा के दक्षिणी तट से नीचे से निकलकर अण्डमान द्वीपों तक चलता है। भूवैज्ञानिक रूप से यह हिन्द-ऑस्ट्रेलियाई प्लेट और यूरेशियाई प्लेट (विशेषकर सुन्दा प्लेट) के बीच की सीमा है। सुंडा गर्त प्रशांत अग्नि वृत्त का हिस्सा है।
Romanized Version
Likes  0  Dislikes
WhatsApp_icon
निम्नलिखित मूल लवण के उदाहरण हैं: - Na2CO3, NaHCO3, Ca (HCO3) 2, CaCO3, Cu (OH) NO3, Pb (OH) NO3, NaOOCCH3, MgCO3। एक नमक जिसमें 02- या OH- समूह होते हैं, उसके अणु को मूल नमक कहा जाता है। उदाहरण: Mg (OH) Cl, [Mg (OH) 2 जैसे यौगिक। MgC03], [Cu (OH) 2.CuCO3) आदि मूल लवण हैं। क्षार लवण या मूल लवण ऐसे लवण हैं जो एक मजबूत आधार और एक कमजोर एसिड के निष्प्रभावीकरण के उत्पाद हैं। एक मूल नमक कोई भी नमक होता है जो मूल समाधान बनाने के लिए हाइड्रोलाइज करता है। मूल नमक की एक और परिभाषा एक नमक होगी जिसमें हाइड्रोक्साइड और अन्य आयनों की मात्रा होती है। सफेद सीसा इसका एक उदाहरण है।
Romanized Version
Likes  0  Dislikes
WhatsApp_icon
खासतौर पर गर्मियों के दिनों में, दोपहर का समय सूरज की रोशनी पाने का सबसे अच्छा समय होता है। दोपहर के समय, सूरज अपने उच्चतम बिंदु पर होता है, और इसकी यूवीबी किरणें सबसे तीव्र होती हैं। इसका मतलब है कि पर्याप्त विटामिन डी बनाने के लिए आपको धूप में कम समय की आवश्यकता होती है। कई अध्ययनों से यह भी पता चलता है कि दोपहर में विटामिन डी बनाने में शरीर सबसे कुशल है। सूरज की रोशनी में सीमित जोखिम सूची का प्रमुख होता है। विटामिन डी आपके शरीर द्वारा बनाया जाता है जब सूरज की रोशनी से पराबैंगनी प्रकाश आपकी त्वचा में प्रवेश करती है (उस पर कोई सनस्क्रीन नहीं होती है)। त्वचा में कोलेस्ट्रॉल विटामिन डी का उत्पादन करने के लिए पराबैंगनी प्रकाश के साथ प्रतिक्रिया करता है। दिन के किसी भी समय सूरज की रोशनी विटामिन डी का उत्पादन करने वाली प्रतिक्रियाओं का कारण बनने के लिए काम करेगी।
Romanized Version
Likes  0  Dislikes
WhatsApp_icon
5 ग्राम में सर्वश्रेष्ठ सोने का हार डिजाइन: 1. क्लासिक नेकलेस: आप अपने आप को एक अच्छा 5 ग्राम सोने का हार डिजाइन प्राप्त कर सकते हैं जो क्लासिक और पारंपरिक दोनों है। डिजाइन झूलने वाले झुमके के साथ एक लंबी शैली है। यह डिज़ाइनर सेट आपके बजट के लिए भी सहज है। 2. रस्सी श्रृंखला 5 ग्राम में: ये डिज़ाइन आधुनिक शैली में हो सकते हैं या सभी जटिल विवरणों के साथ पारंपरिक हो सकते हैं। 5 ग्राम के तहत एक हार डिजाइन आपकी गर्दन के लिए उत्कृष्ट लगता है। 3. स्पाइक डिजाइन हार: यहाँ एक सस्ती अभी तक भव्य हार सोने में सेट है। ये 5 तोला सोने के हार के डिजाइन मौकों के लिए एकदम सही हैं क्योंकि सोना चमकता है। नेकलेस और इयररिंग्स में स्पाइक्स बहुत ही आकर्षक लगते हैं। 4. केबल हार: यह नेकलेस डिजाइन पर एक आधुनिक टेक है। 5 ग्राम सोने का हार छोटे केबल डिज़ाइन से बना होता है जो एक साथ जुड़ते हैं। यह कार्यालय उपयोग और दैनिक पहनने के लिए बहुत अच्छा काम करता है।
Romanized Version
Likes  0  Dislikes
WhatsApp_icon
अठारह वर्ष का होना एक विशेष समय है और आपके जीवन का सबसे शानदार समय हो सकता है। पहचान की स्थापना के इस समय का आनंद लें और www.18.com के साथ वयस्कता की तैयारी कर सकते हैं। लाइटर की तरफ, www.18.com आज भी एक किशोरी की खबरों का सबसे अच्छा स्रोत है और बड़े होने के कई सामाजिक पहलुओं पर सलाह और वर्तमान कपड़ों और गौण रुझानों के अधिक मनोरंजक पहलुओं, साथ ही मशहूर हस्तियों, शैली, पर टन जानकारी भी शामिल है। www.18.com सर्वश्रेष्ठ किशोर वेबसाइट है और डेटिंग, खेल, संगीत, फिल्में, वीडियो, खेल और अन्य मजेदार ऑनलाइन गतिविधियों के बारे में समाचार और जानकारी के साथ किशोरों के लिए सेलिब्रिटीज और मनोरंजन की रुचि वाले समाचारों को कवर करने वाले किशोरों के हितों के लिए सबसे अच्छा संसाधन है। www.18.com उच्च शिक्षा की तैयारी और कॉलेज जीवन में बड़े बदलाव लाने के लिए नवीनतम घटनाओं को साझा करते हैं।
Romanized Version
Likes  0  Dislikes
WhatsApp_icon
Jobsarkari.com 12 वीं उत्तीर्ण छात्रों को भारतीय सेना, भारतीय नौसेना, रेलवे, यूपीएससी, बैंकिंग, पुलिस विभागों, सरकार के मंत्रालय विभागों, सरकारी विश्वविद्यालयों और सरकारी सार्वजनिक इकाइयों जैसे 2019 में सरकारी रिक्त पदों के लिए आवेदन करने का अवसर प्रदान करता है। 12 वीं उत्तीर्ण छात्रों के लिए 2019 के लिए नवीनतम सरकार नौकरियां अधिसूचना नियमित आधार पर अपडेट की जाती हैं। 12 वीं उत्तीर्ण छात्रों के लिए यह एकमात्र पोर्टल है जहाँ नौकरी चाहने वाले आसानी से सरकार की नौकरियों की तलाश कर सकते हैं। हम शिक्षा के माध्यम से नौकरियां देते हैं जहां आप दिए गए सरकारी नौकरी के नोटिफिकेशन को आसानी से स्क्रॉल कर सकते हैं और आपके लिए अधिसूचना पा सकते हैं। नवीनतम 12 वीं पास नौकरियों के लिए आवेदन करने के लिए सभी आवश्यक जानकारी एकत्र करने के लिए यह आपके लिए सही जगह है। JobSarkari आपको नौकरी का विवरण, कुल रिक्ति, पात्रता मानदंड, वेतन, शैक्षिक योग्यता, नौकरी के स्थान, आवेदन प्रक्रिया, आवेदन शुल्क, चयन प्रक्रिया, आवेदन करने की अंतिम तिथि, सभी 12 वीं पास उम्मीदवारों के साक्षात्कार जैसे कई जानकारी प्रदान करता है।
Romanized Version
Likes  0  Dislikes
WhatsApp_icon
www.cbsenet.nic.in यह राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नेट) की वेबसाइट है। यह अधिसूचित किया गया है कि जूनियर प्रोफेसर फैलोशिप और सहायक प्रोफेसर के लिए पात्रता के लिए अगला यूजीसी-नेट राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) द्वारा आयोजित किया जाएगा। जो उम्मीदवार परीक्षा में उपस्थित होना चाहते हैं, वे विस्तृत अधिसूचना वेबसाइट www.cbsenet.nic.in पर देख सकते हैं। उम्मीदवार अपना रिजल्ट (Net Result 2018) सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट www.cbsenet.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं | उम्मीदवारों को अपना रिजल्ट चेक करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर की जरूरत होगी |
Romanized Version
Likes  0  Dislikes
WhatsApp_icon
सीएसवीटीयू का परिणाम चेक करने के लिए www.csvtu.ac.in वेबसाइट है। छत्तीसगढ़ CSVTU BE सेम 1 और 2 रिजल्ट 5 अप्रैल 2019 को घोषित किया गया है। CSVTU ने नवंबर-दिसंबर 2018 के महीने में पॉलिटेक्निक डिप्लोमा, BE, MBA और MCA के लिए अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा सफलतापूर्वक आयोजित की है। CSVTU परिणाम ऑनलाइन घोषित होने के बाद, इसे डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध कराया जाएगा और सभी परीक्षार्थी जो बड़ी प्रत्याशा के साथ परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं, वे इसे आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। सबसे पहले, उन्हें विश्वविद्यालय के आधिकारिक पोर्टल पर जाना होगा। पोर्टल के होमपेज पर, छात्रों को प्रदान किए गए दो परिणाम लिंक में से प्रासंगिक परिणाम लिंक की खोज करने की आवश्यकता है, अर्थात् "परिणाम REG / आपूर्ति" और "परिणाम RT / RV / RVV"। उन्हें "परिणाम आरटी / आरवी / आरवीवी" लिंक खोलना होगा। इस परिणाम पृष्ठ में, छात्रों को उन कार्यक्रमों और सेमेस्टर परिणामों की खोज करनी होगी जो वे खोज रहे हैं। अंत में, वे डाउनलोड विकल्प पर क्लिक कर सकते हैं और अपना परिणाम देख सकते हैं।
Romanized Version
Likes  0  Dislikes
WhatsApp_icon
bankexamstoday एक और बैंक परीक्षा तैयारी स्थल है जो नया है और हाल के वर्षों में सामने आया है। शिक्षक रमन सर, बैंकिंग उम्मीदवारों के लिए एक नया मंच लाने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे हैं। आप उसका YouTube चैनल भी देखेंगे। bankexamstoday अच्छे और विस्तृत करंट अफेयर्स नोट्स प्रदान करते हैं। वे RBI ग्रेड B, नाबार्ड, SBI PO, आदि के लिए प्रसिद्ध हैं | इसमें बैंकिंग से जुड़ी लगभग हर खबर शामिल है। साथ ही RBI की वेबसाइट को कवर करता है। सबसे उपयोगी बैंकिंग नोटों की मूल बातें हैं जो उनके ऐप पर हैं। बैंकिंग का स्थिर भाग यहाँ कवर किया गया है। bankexamstoday के पास आरबीआई ग्रेड बी पर अपने नियमित पाठ्यक्रम भी हैं जो प्रभार्य हैं। विपक्ष यह है कि स्थिर gk pdf जो वे प्रदान करते हैं उसमें कुछ गलतियाँ हैं। इसलिए अगर आप इसका जिक्र कर रहे हैं तो कृपया दूसरे स्रोत से भी क्रॉस-चेक करें। एक और समस्या यह है कि ऐप को लोड करने में बहुत समय लगता है।
Romanized Version
Likes  0  Dislikes
WhatsApp_icon
एसएससी सीजीएल 2019 ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया एसएससी द्वारा आधिकारिक अधिसूचना जारी करने के बाद शुरू होगी। पूरी आवेदन प्रक्रिया को ऑनलाइन पूरा किया जाना है। आवेदन शुल्क रु। 100 / - का भुगतान सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों द्वारा किया जाना है। महिला उम्मीदवारों और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों द्वारा कोई आवेदन शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। एसएससी सीजीएल 2019 परीक्षा के लिए 31 अक्टूबर 2019 से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी। आवेदन शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग / क्रेडिट कार्ड / डेबिट कार्ड के माध्यम से ऑनलाइन करना होगा। कोई भी संबंधित बैंक में चालान के रूप में ऑफ़लाइन आवेदन शुल्क का भुगतान कर सकता है और पंजीकरण फॉर्म के भाग- II की भुगतान विंडो में चालान का विवरण दर्ज कर सकता है।
Romanized Version
Likes  0  Dislikes
WhatsApp_icon
कोचीन यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (CUSAT) ने KMAT केरल 2019 का परिणाम 26 फरवरी, शाम 5 बजे जारी किया है। परिणाम ऑनलाइन उपलब्ध है। जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे वे परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन परिणाम की जांच कर सकते हैं। KMAT केरल 2019 परीक्षा 17 फरवरी को ऑफ़लाइन मोड में आयोजित की गई थी। उम्मीदवार के नाम, डीओबी और फोटोग्राफ के अलावा, केएमएटी केरल 2019 परिणाम से उम्मीदवार के अनुभागीय अंक, कुल अंक और रैंक का पता चलता है। केएमएटी केरल 2019 परिणाम को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल - एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड (जन्म तिथि) का उपयोग करके आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा। विश्वविद्यालय ने केएमएटी केरल 2019 की उत्तर कुंजी 18 फरवरी को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की।
Romanized Version
Likes  0  Dislikes
WhatsApp_icon
एसटी पोर्टल प्रतियोगी परीक्षाओं के वर्तमान पैटर्न के अनुसार अधिकतम परीक्षाएं ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाती हैं, इसलिए, वास्तविक समय परीक्षा में उपस्थित होने से पहले सभी उम्मीदवारों को ऑनलाइन मोड में इन परीक्षाओं का अभ्यास करना महत्वपूर्ण है।इसलिए, हमारा एसटी पोर्टल आपको ऑनलाइन स्पीड टेस्ट सीरीज़ की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है, जिसके साथ आप अपने वांछित क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ तैयारी कर सकते हैं। ST पोर्टल यानी स्पीड टेस्ट पोर्टल एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसे इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि छात्र संरचनात्मक रूप से एक स्थान पर कई ऑनलाइन परीक्षाओं का लाभ उठा सकते हैं।
Romanized Version
Likes  0  Dislikes
WhatsApp_icon
ग्रह पृथ्वी पर जीवन ड्राइंग प्रतियोगिता के लिए आप एक बड़ी पृथ्वी जोड़ सकते हैं |उदास आँखों से और रोते हुए मुँह से। चारों ओर रासायनिक और गैसों के साथ अन्य विकल्प भी हैं, लेकिन यह सबसे अच्छा तरीका है। आप ग्रह पृथ्वी पर थीम जीवन पर एक ड्राइंग चाहते हैं। यह आपके ड्राइंग प्रतियोगिता के लिए सबसे अच्छी तस्वीर है। तस्वीर अच्छी है लेकिन आप लड़की को अधिक सुंदर और आकर्षक बनाते हैं। अगर आप इसे ए 3 शीट पर बनाते हैं तो यह ड्राइंग सही होगा |
Romanized Version
Likes  0  Dislikes
WhatsApp_icon
NDA (I) 2019 के एडमिट कार्ड 29 मार्च 2019 को जारी कर दिए गए हैं। NDA परीक्षा राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है। यह संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा आयोजित किया जाता है। यह परीक्षा भारतीय सेना, नौसेना बल और वायु सेना में उम्मीदवारों के चयन के लिए आयोजित की जाती है। उम्मीदवार केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से यूपीएससी एनडीए एडमिट कार्ड 2019 प्राप्त कर सकते हैं। यह आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। इसे पाने के लिए कोई अन्य विधा नहीं है। प्राधिकरण एक वर्ष में दो बार एनडीए हॉल टिकट जारी करता है; एक बार अप्रैल में और एक अक्टूबर में। उम्मीदवार इसे "पंजीकरण आईडी" और "रोल नंबर" दर्ज करके डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में एक वैध प्रवेश पत्र लाना चाहिए। इसके बिना किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा हॉल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
Romanized Version
Likes  0  Dislikes
WhatsApp_icon
उम्मीदवार आवेदन की पुष्टि संख्या और उनकी जन्मतिथि या आवश्यकता के अनुसार आवश्यक विवरण प्रदान करके OJAS परीक्षा के लिए कॉल लेटर, अपना हॉल टिकट / एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। गुर्जर राज्य की विभिन्न भर्ती के लिए वेबसाइट ojas.gujarat.gov.in से कॉल लेटर डाउनलोड करें। आपको टेबल मिलेगा जिसमें आप लिंक पर क्लिक करके किसी भी भर्ती का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। यहां उम्मीदवार TAT / TET 2019, GSSSB, GSRTC, GPSC, क्लर्क, जमादार हाई कोर्ट, HC OJAS परीक्षा के लिए कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते हैं।
Romanized Version
Likes  0  Dislikes
WhatsApp_icon
महेंद्र की एसटी पोर्टल पर चर्चा में शामिल हों और महेंद्र एसटी पोर्टल, महेंद्र ऑनलाइन टेस्ट सीरीज, महेंद्र एसटी पोर्टल लॉगिन, कैरियर पावर स्पीड टेस्ट और बहुत कुछ के बारे में सभी विवरण प्राप्त करें। महेंद्र एसटी पोर्टल में आपको पहले पेज पर कई विकल्प मिलेंगे। उसी समय, आपको महेंद्र की एसटी पोर्टल के लिए स्क्रीन के बाईं ओर लॉगिन विकल्प दिखाई देगा। यहां लॉगिन और पंजीकरण के लिए महेंद्र सेंट पोर्टल पर कदम से कदम समाधान है |महिंद्रा एसटी पोर्टल के लिए छात्र द्वारा पूछे गए टॉप फाइव प्रश्न stportal.mahendras.org हैं। ये प्रश्न और हल समस्या का हल हमने यहाँ लिखा है। महेंद्र की एसटी पोर्टल ऑनलाइन स्पीड टेस्ट जो छात्रों के लिए भी अच्छी सेवा है। लिंक https://wp.me/p9Em6p-NF महेंद्र एसटी पोर्टल गुरु उपयोगकर्ता ऑनलाइन लॉगिन पेज और मेरा पाठशाला छात्र लॉगिन का स्रोत है |
Romanized Version
Likes  0  Dislikes
WhatsApp_icon
बिहार बोर्ड बीएसईबी 10वीं मैट्रिक का रिजल्ट 6 अप्रैल को घोषित कर दिया गया है। परीक्षा के बाद 8 मार्च से मूल्यांकन का काम शुरू हुआ था और 29 दिनों में रिज़ल्ट जारी कर दिया गया। इस बार रिजल्ट पिछले साल की तुलना में काफी अच्छा रहा है। इस साल बिहार बोर्ड 10वीं में 80.73 प्रतिशत पास हुए थे। जबकि बिहार बोर्ड मैट्रिक 2018 की परीक्षा में कुल 68.89 प्रतिशत विद्यार्थी पास हुए थे। यानी इस बार करीब 12 प्रतिशत स्डूटेंस ज्यादा पास हुए हैं। सिमुलतला के सावन राज भारती ने बिहार बोर्ड 10वीं में टॉप किया है। 30 अप्रैल को घोषित हुए बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट में पिछले साल के मुकाबले पास प्रतिशत और फर्स्ट डिविजन से पास उम्मीदवारों की तादाद में भारी इजाफा हुआ है। जहां 2018 में इंटर में 52.95 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए थे जबकि इस बार (2019) 79.76 फीसदी रिजल्ट रहा है। बिहार बोर्ड मैट्रिक 2018 की परीक्षा में कुल 68.89 प्रतिशत विद्यार्थी पास हुए थे। इस बार रिजल्ट का आंकड़ा इससे ऊपर जा सकता है।
Romanized Version
Likes  0  Dislikes
WhatsApp_icon
http://www.oldquestionpapers.net पर आप आसानी से CIL प्लेसमेंट प्रश्न पत्र को उत्तर या समाधान के साथ पा सकते हैं | आपकी परीक्षा की तैयारी के लिए मॉडल पेपर 2019। इस वेबसाइट पर समाधान के साथ पिछले 10 वर्षों के प्रश्न पत्र डालने की कोशिश करते हैं, यदि आप पिछले वर्षों के प्रश्न पत्रों को हल या उत्तरों के साथ नहीं पाते हैं तो आप हमसे अनुरोध कर सकते हैं, या आप सभी CIL भर्ती संदर्भ पुस्तकों की जांच कर सकते हैं जो आपकी मदद कर सकती हैं। इस वेबसाइट पर आप देख सकते हैं, सभी CIL भर्ती या प्लेसमेंट प्रश्न-पत्र या तो PDF फ़ाइल में या पाठ प्रारूप में, इसके कई MCQ (बहुविकल्पीय प्रश्न उत्तर) में हैं, आप सभी (PDF) प्रश्न-पत्रों को पीडीएफ फाइलों में डाउनलोड कर सकते हैं, और CIL परीक्षा के पेपर के लिए टेक्स्ट फॉर्मेट में, कृपया इस पेज को सेव करें।
Romanized Version
Likes  0  Dislikes
WhatsApp_icon
राजस्थान प्रथम ग्रेड शिक्षक परीक्षा के लिए नवीनतम पाठ्यक्रम और परीक्षा पैटर्न प्रदान किया, जो जल्द ही आयोजित किया जाएगा। यह राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित राज्य स्तरीय परीक्षा है जो शिक्षक नौकरी में रुचि रखते हैं। अपने सपने को पूरा करने के लिए यहां हमने बेहतर तैयारी के लिए अध्ययन सामग्री प्रस्तुत की। उम्मीदवार आरपीएससी 1 ग्रेड शिक्षक भर्ती 2019 सिलेबस, परीक्षा पैटन, पुराने पेपर और तैयारी टिप्स और ट्रिक्स के बारे में विवरण प्राप्त कर सकते हैं। अभ्यर्थी आप RPSC की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 1st-ग्रेड शिक्षक पाठ्यक्रम पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं।
Romanized Version
Likes  0  Dislikes
WhatsApp_icon
Hindistop.com यह वेबसाइट है जो हिंदी टीवी चैनल शो, सीरियल एपिसोड और वीडियो ऑनलाइन उपलब्ध कराती है। Hindistop.com अग्रणी भारतीय मनोरंजन टेलीविजन से टीवी धारावाहिकों और शो के लिए एक-स्टॉप ऑनलाइन गंतव्य है। यह कलर्स टीवी, चैनल वी, ज़ी टीवी, स्टार प्लस टीवी, लाइफ ओके, दूरदर्शन, फूड फ़ूड टीवी, किड्स टीवी, लाइफस्टाइल टीवी, एमटीवी इंडिया, एसएबी टीवी, सहारा वन, सोनी टीवी, यूएफओ से मुफ्त नवीनतम और पिछली वीडियो सामग्री उपलब्ध कराता है।Hindistop.com पर यूटीवी बिंदास, योग वीडियो कंटेंट जॉनर में कॉमेडी, हॉरर, क्राइम, रियल्टी, डांस, मिथोलॉजी, कार्टून, कुकरी, ब्यूटी केयर, हेल्थ, योगा से लेकर बॉलीवुड शो, बॉलीवुड न्यूज, सॉन्ग्स और शो शामिल हैं।
Romanized Version
Likes  0  Dislikes
WhatsApp_icon
हर उम्मीदवार को ऑनलाइन मोड की मदद से सिंडिकेट बैंक SO 2019 परीक्षा कॉल पत्र डाउनलोड करना चाहिए। सिंडिकेट बैंक SO 2019 परीक्षा कॉल पत्र 2019 एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है जो परीक्षा लेने के लिए आपकी पहचान को निर्दिष्ट करता है। उम्मीदवारों को प्रदर्शित करते समय सिंडीकेट बैंक विशेषज्ञ अधिकारी (एसओ) हॉल टिकट 2019 में उल्लिखित निर्देशों का पालन करना चाहिए । सिंडिकेट बैंक विशेषज्ञ अधिकारी कॉल लेटर 2019 को जल्द से जल्द डाउनलोड करने के लिए लिंक की व्यवस्था करें। कॉल लेटर / एडमिट कार्ड के बिना उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी।
Romanized Version
Likes  0  Dislikes
WhatsApp_icon
अपने बच्चों को फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता के लिए तैयार करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं। अपने बच्चे को जो पोशाक पहनना चाहिए, उसकी योजना पहले से तैयार कर लें। सुनिश्चित करें कि पोशाक का रंग और डिजाइन आपके बच्चे को चित्रित करने वाले चरित्र का प्रभावी रूप से प्रतिनिधित्व करते हैं। एक बार जब आप पोशाक की योजना बना लेते हैं, तो आपको अपने बच्चे को पहनने वाले मेकअप के बारे में सोचना चाहिए, क्योंकि प्रभाव को अधिकतम करने के लिए मेकअप बहुत महत्वपूर्ण है। पोशाक को स्वयं बनाएं (कम से कम जितना हो सके), यदि संभव हो तो रचनात्मकता के एक तत्व में लाने के लिए और मूल्य जोड़ें। फैंसी ड्रेस प्रतियोगिताओं स्कूल में एक लोकप्रिय गतिविधि है और सबसे रोमांचक घटनाओं में से एक है जो बच्चे आगे देखते हैं।
Romanized Version
Likes  0  Dislikes
WhatsApp_icon
ब्रिलियंट पाला केरल, भारत के सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा और इंजीनियरिंग प्रवेश कोचिंग केंद्रों में से एक है और NEET, AIIMS, के लिए उत्कृष्ट कोचिंग प्रदान करता है। 1984 में अपनी स्थापना के बाद से, ब्रिलियंट पाला, चमत्कार की बढ़ती प्रशंसा और फिर हर साल इस पर श्रेष्ठता के स्पैंगल्स की सिम्फनी द्वारा सबूत के रूप में उत्कृष्टता की ऊंचाइयों को बढ़ा रहा है। अब ब्रिलियंट राज्य में प्रख्यात कोचिंग सेंटरों में सर्वश्रेष्ठ बन गया है और पूरे दक्षिण भारत में एरेडिट माता-पिता के लिए आकर्षण का केंद्र है, जो अपनी आकांक्षी प्रतिभाओं को पेशेवर क्षमता प्रदान करने के लिए उत्सुक हैं।ब्रिलिएंट स्टडी सेंटर, राज्य में असंख्य प्रवेश कोचिंग केंद्रों के बीच का सुदूर संयुक्त राज्य अमेरिका, 1984 में स्थापित किया गया था और इसकी स्थापना के बाद से यह मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा के लिए उत्कृष्ट कोचिंग प्रदान करता रहा है।
Romanized Version
Likes  0  Dislikes
WhatsApp_icon
vokalandroid